राष्ट्रीय

नवाजुद्दीन बोले- रियल लाइफ में

अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी को सिनेमा में लंबी संघर्ष की ज़रूरत पड़ी है। उनका व्यक्तिगत जीवन भी बहुत समय से खबरों में रहा है। सोमवार को मुंबई में उनकी नई फिल्म ‘जोगीरा सारा रा रा’ का ट्रेलर लॉन्च हुआ, यहाँ भी बात फिल्म की कम और उनकी संघर्ष की यात्रा की ज्यादा थी। नवाजुद्दीन की जीभ फिसल गई जब उन्होंने संघर्ष के दौरान एक उदाहरण का वर्णन किया और उन्होंने अपने व्यक्तिगत जीवन में रोमांटिकता की अनुपस्थिति के बारे में भी बात की।

अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने कहा, “‘अब तक मुझे मेरे रंग को देखकर डार्क किरदार निभाने के मौके मिले हैं। पहली बार मुझे अपनी इमेज से दूर एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म में काम करने का मौका मिला है। इसीलिए इस फिल्म में काम करने का सबसे बड़ा कारण यह है। शुरू से ही, मैं अलग-अलग पात्रों का निर्देशन करने में विश्वास रखता हूँ क्योंकि मुझे एक ही तरह के पात्र निभाते हुए ऊब नहीं होना पसंद है। अगर कोई मुझे सुपरस्टार बना देने का दावा करता है, तो उसकी शर्त यह होगी कि मैं उसी पात्र का निर्देशन करता रहूँ, तो मैं खुद को गोली मार दूंगा।”

फिल्म ‘जोगीरा सारा रा रा’ एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है। फिल्म के ट्रेलर में दिखाया गया है कि शादी एक पीड़ा है, इससे बचने के लिए क्या किया जा सकता है? फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी और अभिनेत्री नेहा शर्मा की रोमांटिक जोड़ी दिखाई देती है। यह नवाजुद्दीन सिद्दीकी के लिए पहली बार है जब उन्हें फिल्म में रोमांस करने का मौका मिला है। नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने कहा, ‘फिल्म की बात छोड़ो, असल ज़िन्दगी में रोमांस करने का मौका कभी नहीं मिला। लोग मेरे चेहरे को देखकर तंग चरित्र के लिए ही आँख मारते हैं। रोमांस एक भावना की बात है, जो ज़िन्दगी में नहीं मिलती, फिल्मों में मिलती है। वैसे भी रील और रियल लाइफ में क्या हो रहा है, इसका पता नहीं होता। मैं पूरी तरह से अस्पष्ट हूं।”

मिथुन चक्रवर्ती के बेटे मीमोह फिल्म ‘जोगीरा सारा रा रा’ में एक विशेष भूमिका निभा रहे हैं। नेहा शर्मा ने कहा, ‘मुझे लगता है कि जो भी अवसर मिलता है, वह भाग्य से ही मिलता है।’ इसी बीच, मिमोह चक्रवर्ती ने कहा, ‘मुझे इस फिल्म में बहुत अलग चरित्र निभाने का मौका पहली बार मिला है। मुझे इस फिल्म के लिए अपना वजन भी थोड़ा बढ़ाना पड़ा। इस फिल्म की शूटिंग करते हुए दो दिन बाद, जब फिल्म के निर्देशक कुशान नंदी ने मुझे अपने ऑफिस में बुलाया, तब मुझे लगा कि यह फिल्म मेरे हाथ से निकल गई है, जैसा कि मुझे कई बार हो चुका है। लेकिन, उन्होंने मेरी लुक के बारे में चर्चा की और फिर मेरी नई लुक के साथ मेरी शूटिंग फिर से शुरू हुई।’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button