असमराज्य

Assam: असम के बरपेटा से प्रतिबंधित संगठन पीएफआई के तीन नेता गिरफ्तार, भारी मात्रा में नकदी बरामद

असम पुलिस ने प्रतिबंधित संगठन पीएफआई (पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया) और सीएफआई (कैंपस फ्रंट ऑफ इंडिया) के तीन नेताओं को गिरफ्तार किया है। यह गिरफ्तारी असम के बरपेटा जिले से हुई है। बता दें कि सरकार ने पीएफआई और उसके सहयोगी संगठनों पर बीते साल सितंबर में प्रतिबंध लगा दिया था। उसके बाद से ही पीएफआई के नेताओं की गिरफ्तारी का सिलसिला जारी है।

गिरफ्तार नेताओं की हुई पहचान
गिरफ्तार नेताओं की पहचान पीएफआई के राज्य सचिव जाकिर हुसैन और सीएफआई के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष अबु सामा और शहीदुल इस्लाम के रूप में हुई है। पुलिस ने गिरफ्तार नेताओं के पास से डेढ़ लाख रुपए की नकदी बरामद की है। साथ ही चार मोबाइल फोन और एसडीपीआई के पंपलेट भी बरामद किए गए हैं। असम पुलिस के एडीजीपी हिरेन नाथ ने यह जानकारी दी है।

2022 में केंद्र सरकार ने लगाया था प्रतिबंध
बता दें कि केंद्र सरकार ने सितंबर 2022 में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) पर प्रतिबंध लगा दिया था। कई राज्यों ने पीएफआई पर प्रतिबंध लगाने की मांग की थी। प्रतिबंध के बाद देशभर में पीएफआई और उससे जुड़े संगठनों के ठिकानों पर छापेमारी हुई और पीएफआई के कई नेताओं को हिरासत में लिया गया।

पीएफआई के साथ ही उसके आठ सहयोगी संगठनों रिहैब इंडिया फाउंडेशन, कैंपस फ्रंट ऑफ इंडिया, ऑल इंडिया इमाम काउंसिल, नेशनल कन्फेडरेशन ऑफ ह्युमन राइट्स ऑर्गेनाइजेशन, नेशनल वीमेन फ्रंट, जूनियर फ्रंट, एम्पावर इंडिया फाउंडेशन जैसे संगठन शामिल हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button