राष्ट्रीय

Kiran Patel: जम्मू-कश्मीर में खुद को अफसर बताकर घूमने वाले किरण पटेल को गुजरात लाया गया, दर्ज हैं कई एफआईआर

गुजरात पुलिस की एक टीम शनिवार को ठग किरण पटेल को जम्मू-कश्मीर से अहमदाबाद ले आई। किरण पटेल को कथित तौर पर प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के एक वरिष्ठ अधिकारी के रूप में खुद को पेश करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। एक अधिकारी ने बताया कि पटेल को श्रीनगर में मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत द्वारा हिरासत में लेने का अनुरोध मंजूर किए जाने के बाद गुरुवार दोपहर गुजरात पुलिस को सौंप दिया गया था।

अधिकारी ने कहा कि पटेल को श्रीनगर से सड़क मार्ग से शनिवार तड़के अहमदाबाद अपराध शाखा मुख्यालय लाया गया। गुजरात के विभिन्न पुलिस थानों में पटेल के खिलाफ धोखाधड़ी से संबंधित चार एफआईआर दर्ज की गई हैं। जिनमें से एक अहमदाबाद अपराध शाखा द्वारा एक वरिष्ठ नागरिक के बंगले पर कब्जा करने की कोशिश करने के लिए दर्ज की गई है।

पटेल को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पिछले महीने श्रीनगर के एक पांच सितारा होटल से केंद्र सरकार में ‘अतिरिक्त सचिव’ के रूप में खुद को पेश करने और अन्य आतिथ्य के अलावा सुरक्षा कवर का आनंद लेने के आरोप में गिरफ्तार किया था।

वह कश्मीर घाटी की अपनी तीसरी यात्रा पर था, जब उसे तीन मार्च को सतर्क सुरक्षा अधिकारियों द्वारा पकड़ा गया था। पटेल ने दक्षिण कश्मीर में सेब के बागों के खरीदारों की पहचान करने के लिए सरकार द्वारा आदेश दिए जाने का दावा किया था। इसके बाद, अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने 22 मार्च को उसके और उसकी पत्नी मालिनी पटेल के खिलाफ एक वरिष्ठ नागरिक के बंगले को हड़पने की कोशिश करने के आरोप में धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया। मालिनी पटेल को हाल ही में गिरफ्तार किया गया था और किरण पटेल को हिरासत में लेने के लिए कुछ दिन पहले अहमदाबाद क्राइम ब्रांच की एक टीम जम्मू-कश्मीर गई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button