राष्ट्रीय

विनेश फोगाट ने खेल मंत्री अनुराग ठाकुर पर

कुश्ती पहलवान: विनेश फोगाट ने खेल मंत्री अनुराग ठाकुर पर लगाया आरोप, कहा- मामले को दबाने की कोशिश

भारत के कई प्रसिद्ध और शीर्ष कुश्ती पहलवान 23 अप्रैल से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, खिलाड़ियों के लिए यौन उत्पीड़न करने वाले कुश्ती फेडरेशन ऑफ इंडिया (WFI) के अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

भारत की शीर्ष पहलवान विनेश फोगाट ने बताया कि जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन के दौरान दूसरे खिलाड़ियों के साथ उन्होंने खिलाड़ियों के लिए यौन उत्पीड़न करने वाले कुश्ती फेडरेशन ऑफ इंडिया (WFI) के अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृज भूषण शरण सिंह से कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने बताया कि इस ताक़तवर व्यक्ति के खिलाफ खड़े होना बहुत मुश्किल होता है जो बहुत लंबे समय से अपनी ताक़त और पद का दुरुपयोग करता रहा है। उन्होंने खुलासा किया कि पहले वहां आवाज़ उठाने से पहले वहां कुछ अधिकारी से मुलाक़ात की गई थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई थी।

कुश्ती खिलाड़ियों को WFI अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों के खिलाफ विरोध कर रहे हैं और उनकी गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।

महिला खिलाड़ियों को यौन उत्पीड़ित किया जाता है – विनेश फोगाट

विनेश ने कहा, ‘जंतर मंतर पर बैठक से तीन-चार महीने पहले, हमने एक अधिकारी से मिली थी, हमने उन्हें सब कुछ बताया था कि महिला खिलाड़ियों को यौन उत्पीड़ित किया जाता है और मानसिक तौर पर परेशान किया जाता है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं ली गई तो हम धरने पर बैठ गए।

महिला पहलवान विनेश फोगाट ने अनुराग ठाकुर पर आरोप लगाया

विनेश फोगाट ने भी केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर को निशाना बनाया क्योंकि उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की और एक समिति बनाकर मामले को दबाने की कोशिश की। उन्होंने कहा, ‘हमने खिलाड़ियों के साथ सितंबर में जंतर मंतर पर धरना देर रात तक रखा था। हम संघर्ष के बाद केंद्रीय खेल मंत्री (अनुराग ठाकुर) से बात करके धरना खत्म कर दिया था और सभी खिलाड़ियों ने उन्हें यौन उत्पीड़न के बारे में बताया था। एक समिति बनाकर वहां मामले को दबाने की कोशिश की गई, उस समय कोई कार्रवाई नहीं ली गई।’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button