उत्तर प्रदेशराज्य

UP Board Result 2023: इंटर में पास तो हुए लेकिन खुश नहीं BJP के पूर्व विधायक, बोले- तीन विषयों में कम आए नंबर

बरेली के बिथरी चैनपुर के पूर्व विधायक राजेश मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल इंटरमीडिएट की परीक्षा में पास हो गए। उन्हें द्वितीय श्रेणी मिली है। पास होने पर घर में, समर्थकों में मिठाइयां बांटी। हालांकि, वह अंकों से संतुष्ट नहीं हैं। कहा कि उन्हें तीन विषयों में कम नंबर मिले हैं।
वह दोबारा कॉपियों की जांच कराएंगे। उन्हें उम्मीद है कि उनके अंक बढ़ जाएंगे। पप्पू भरतौल ने कहा कि परीक्षा के बाद मैंने प्रश्नपत्र में पूछे गए सवालों के जवाब का मिलान करके रखा था। उसके अनुसार मुझे तीन विषयों में कम अंक मिले हैं।

बाकी दो विषयों के नंबर से मैं पूरी तरह संतुष्ट हूं, मगर तीन विषयों की कॉपियों की दोबारा जांच कराऊंगा। जल्द ही इसके लिए शिक्षा विभाग के उच्चाधिकारियों से मिलूंगा। नकलविहीन परीक्षा के लिए प्रदेश सरकार को बधाई दी।

कहा कि वह खुद ही परीक्षा दे रहे थे तो अनुभव से कह रहे हैं कि नकल तो हो ही नहीं सकती थी। जो भी विद्यार्थी पास हुए हैं, सभी ने बहुत मेहनत की है, सभी को बधाई। पप्पू भरतौल 2017 में भाजपा के टिकट पर बिथरी चैनपुर से विधायक चुने गए थे।

कई यूनिवर्सिटी से आ रहे फोन, हमारे यहां से करिए स्नातक

पप्पू भरतौल ने कहा कि अब वह स्नातक करेंगे। उन्हें कई यूनिवर्सिटी से फोन आ रहे हैं कि वह उनके यहां स्नातक में दाखिला लें, मगर उन्होंने अभी सबको मना कर दिया है। बंगलूरू की एक यूनिवर्सिटी ने मुझे फोन किया और कहा कि हमारे यहां से स्नातक करिए।

आपको हवाई जहाज से आने-जाने का टिकट भी देंगे। मैंने मना कर दिया। कहा कि मैं सक्षम हूं, आप जरूरतमंदों की मदद करिए। बरेली से ही मैं स्नातक करूंगा। इसके बाद वकालत की पढ़ाई कर कमजोर लोगों को न्याय दिलवाने में उनकी मदद करूंगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button