छत्तीसगढ़राज्य

Chhattisgarh, CM की घोषणा के बाद ‘बेरोजगारी भत्ता’ पाने को उमड़ी भीड़

छत्तीसगढ, 18 मार्च 2023: राज्य सरकार के द्वारा बेरोजगारी भत्ता की घोषणा के बाद अब रोजगार कार्यालय में बेरोजगारों की लगी कतार लग रही है। बेरोजगारी भत्ता पाने को रोजाना बड़ी संख्या में युवा पंजीयन कराने पहुंच रहे हैं। इसके साथ ही नवीनीकरण के आवेदन भी दे रहे हैं। सरकार द्वारा बेरोजगारी भत्ता दिए जाने की घोषणा के बाद अभी तक लगभग 5 हजार आवेदन आ चुके हैं। तो वहीं, जिले में कुल अब 89416 लोगों ने पंजीयन कराया है।

राजनांदगांव के तहसील कार्यालय परिसर में स्थित जिला रोजगार कार्यालय में प्रतिदिन हजारों की संख्या में पंजीयन कराने बेरोजगार पहुंच रहे हैं। राज्य सरकार ने बीते दिनों बेरोजगारी भत्ता देने की घोषणा की है। जिसके बाद रोजगार कार्यालय में भीड़ उमड़ पड़ी है। प्रतिदिन हजारों की संख्या में बेरोजगार अपना पंजीयन कराने पहुंच रहे हैं। इसके साथ ही नवीनीकरण के लिए भी कतार लगी हुई है। राज्य सरकार द्वारा बेरोजगारों को प्रतिमाह 2500 भत्ता देने की घोषणा की है।

इसके बाद बड़ी संख्या में नए पंजीयन हो रहे हैं। रोजगार कार्यालय यंग प्रोफेशनल शुभी जग्गी ने बताया कि राज्य सरकार के बेरोजगार भत्ता दिए जाने की घोषणा के बाद अब तक पांच हजार से अधिक आवेदन आ चुके हैं। और 3500 लोगों का पंजीयन किया जा चुका है। इसके साथ ही दो से तीन हजार नवीनीकरण के लिए भी आवेदन आए हुए हैं। लगातार पंजीयन कराने लोग पहुंच रहे हैं। जिसको देखते हुए रोजगार कार्यालय परिसर में आवश्यक व्यवस्था की गई है बेरोजगारी भत्ता दिए जाने की घोषणा के बाद लगातार लोग पंजीयन कराने जिला रोजगार कार्यालय पहुंच रहे हैं।

जिला रोजगार कार्यालय में बेरोजगारी भत्ता देने की घोषणा के बाद भीड़ उमड़ पड़ी है सरकार ने घोषणा में 2 साल पूर्व के पंजीयन की शर्त रखी है बावजूद इसके नए पंजीयन कराने बेरोजगारों की भीड़ उमड़ पड़ी है।लगातार पंजीयन कराने बेरोजगार पहुंच रहे हैं जिले में 89416 लोगों का पंजीयन हो चुका है,सरकार द्वारा 2500 सौ रूपये बेरोजगारी भत्ता बेरोजगारों को दिए जाने की घोषणा की गई है। – शुभी जग्गी, यंग प्रोफेशनल, जिला रोजगार कार्यालय, राजनांदगांव

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button