उत्तर प्रदेशराज्य

UP Nikay Chunav 2023: सीएम योगी ने सबसे पहले डाला वोट, बोले- यह हमारा कर्तव्य है

गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ के अंग्रेजी मीडियम प्राथमिक विद्यालय (गर्ल्स) के बूथ नंबर 797 में UP Nikay Chunav 2023 में ‘पहले मतदान, फिर आराम’ के मंत्र के साथ अपना मताधिकार निभाया। मुख्यमंत्री जो इस आदर्श मतदान केंद्र के बूथ पर सुबह 7:01 बजे पहुंचे, वह अपने बूथ के पहले मतदाता भी बन गए। मतदान के बाद, मुख्यमंत्री ने गोरखनाथ मंदिर लौटकर आराम किया।

मतदान के बाद रिपोर्टरों से बातचीत करते हुए, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मतदान न केवल एक लोकतांत्रिक अधिकार है बल्कि हमारे महान संविधान के निर्माताओं द्वारा दिया गया कर्तव्य भी है। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि नगर पालिका निर्वाचन में इस अधिकार का बेहतर उपयोग करके, हम शहरी व्यवस्था को मजबूत करने, स्मार्ट और सुरक्षित शहरों के निर्माण में योगदान कर सकते हैं। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि शहरी क्षेत्रों में व्यवस्थित विकास के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दृष्टिकोण को कार्यान्वित करने के लिए, मतदान के अधिकार को एक कर्तव्य के रूप में देखें और उसका बेहतर उपयोग करें।

मतदान को लोकतंत्र के त्योहार के रूप में वर्णन करते हुए और इस त्योहार में सभी को बधाई देते हुए, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पूरे प्रदेश में नगर पालिका निर्वाचन के दो चरणों में 4 करोड़ 32 लाख से अधिक मतदाता ने भाग लिया और शहरी व्यवस्था को मजबूत करने के लिए अपना मताधिकार निभाया।

बताया गया कि आज गुरुवार को कुल 37 जिलों में 10 नगर निगमों, 104 UP Nikay Chunav 2023 और 276 टाउन पंचायतों में कुल 7288 बूथों पर मतदान हो रहा है। इसमें 2 करोड़ 40 लाख से अधिक मतदाता अपना मताधिकार निभाएंगे। उन्होंने कहा कि राज्य निर्वाचन आयोग ने मतदान से संबंधित अच्छे व्यवस्था की है। इसके अलावा, यह भगवान की विशेष कृपा है कि मौसम इतना सुहावना हो गया है। 4 मई को मौसम इतना सुहावना नहीं था।

UP Nikay Chunav 2023 में अपने बूथ के पहले मतदाता बनने वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 2019 के लोकसभा चुनाव और 2022 की विधानसभा चुनाव में भी पहले मतदाता वोट डाला। उन्होंने न केवल लोकतंत्र की ताकत के लिए मतदान करने के बारे में लोगों को जागरूक करते रहते हैं, बल्कि उन्हें इसमें अपना पूरा ध्यान रखना भी पड़ता है। तीन लगातार चुनावों में अपने बूथ के पहले मतदाता बनना इसका सबूत है।

The post UP Nikay Chunav 2023: सीएम योगी ने सबसे पहले डाला वोट, बोले- यह हमारा कर्तव्य है first appeared on Newznagri.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button