राष्ट्रीय

Karnatak में पीएम मोदी ने कहा- सिर्फ दिखावे के लिए कांग्रेस

Karnatak  में चुनावी गतिविधियाँ तेजी से चल रही हैं। इसी दौरान, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कर्नाटक के चित्रदुर्गा में एक बड़ी जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने राज्य के एक पारंपरिक संगीत वाद्य तबले को भी अपने हाथ में लिया। उनके संबोधन में, प्रधानमंत्री ने कहा कि हमें कर्नाटक को विकसित भारत का एक ड्राइविंग फोर्स और विकास इंजन बनाना होगा। इसके लिए हमें दोहरी इंजन वाली सरकार को वापस शक्ति देनी होगी!

यह  Karnatak की पहली आजादी के ‘अमृत काल’ में होने वाले चुनाव है। यह चुनाव कर्नाटक को नंबर एक राज्य बनाने का चुनाव है। यह चुनाव तय करेगा कि आने वाले 25 वर्षों में कर्नाटक किस विकास की ऊंचाई पर होगा। हमें कर्नाटक को एक विकसित भारत के ग्रोथ इंजन के रूप में बनाना होगा। इसलिए भाजपा सरकार को फिर से बनाया जाना होगा, एक डबल इंजन सरकार को लाना होगा।

आज मैं कर्नाटक भाजपा टीम और बीजेपी के कर्नाटक नेतृत्व को सार्वजनिक रूप से बधाई देता हूं। उस निर्णय पत्र को जिसकी वह कल घोषणा की थी, वह एक बहुत अच्छे निर्णय पत्र के साथ आया है। इसमें कर्नाटक को देश में संख्या एक राज्य बनाने का रोडमैप है। यह आधुनिक बुनियादी ढांचे का नीलामी है और महिलाओं और युवाओं के सशक्तिकरण पर ध्यान केंद्रित करता है।

कर्नाटक के लोगों को कांग्रेस और जेडीएस के दोनों से सावधान रहना होगा। कांग्रेस और जेडीएस दो ऐसी पार्टियां हैं जो बाहरी तस्वीर के लिए हैं, लेकिन दोनों के दिल में और उनके कार्यों में वे एक जैसे हैं। दोनों वंशवादी हैं, दोनों भ्रष्टाचार को प्रोत्साहित करते हैं और दोनों समाज को विभाजित करने के लिए राजनीति करते हैं। कर्नाटक के विकास को दोनों पार्टियों की प्राथमिकता नहीं है।

कांग्रेस-जेडीएस के ग़लत प्रशासन का सबूत है – अपर भद्रा सिंचाई परियोजना। उन्हें किसानों से चिंता नहीं थी, इसलिए उन्होंने इस परियोजना को नज़रअंदाज़ कर दिया। भाजपा की दोहरी इंजन सरकार ने इस परियोजना को पूरा करने का निर्णय लिया है। इसके लिए पांच और आधा हजार करोड़ रुपये का बजट तय किया गया है।

भाजपा ने योजनाओं की सुरक्षा कोर्डन तैयार किया है – पहली सुरक्षा कोर्डन – पक्के घर, मुफ्त गैस कनेक्शन, हर घर में पानी होना। दूसरी सुरक्षा कोर्डन गरीबों को मुफ्त राशन, भूखमरी रोकथाम और पोषण है। तीसरी सुरक्षा कोर्डन मुफ्त उपचार और टीकाकरण की है। चौथी सुरक्षा कोर्डन जनधन योजना और मुद्रा योजना के तहत लाखों करोड़ रुपयों की मदद है। पांचवीं सुरक्षा कोर्डन संकट के समय मदद है, जैसे जीवन ज्योति योजना, अटल पेंशन योजना, सुरक्षा बीमा योजना इत्यादि। छठी सुरक्षा कोर्डन बेहतर कानून और व्यवस्था की है। सातवीं सुरक्षा कोर्डन हर समाज के अधिकारों की संरक्षा करना है।

कांग्रेस भाजपा के विकास कार्यों से कभी मुकाबला नहीं कर सकती। कांग्रेस ने 2014 से पहले के 10 सालों में जितने मेडिकल कॉलेज बनाए थे, उससे केवल 9 साल में भाजपा सरकार ने दोगुना मेडिकल कॉलेज बनाए हैं।

भाजपा सरकार ने गरीबों की एक अन्य चिंता का समाधान किया है। हमारी सरकार लोकल भाषा में मेडिकल से इंजीनियरिंग तक की शिक्षा कराने पर जोर दे रही है। इससे गांव के गरीब युवाओं को विशेष लाभ मिलेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button