मनोरंजन

Shatrughan Sinha: सलीम खान के चलते शत्रुघ्न सिन्हा को मिली थी काला पत्थर, तब दुविधा में पड़ गए थे यश चोपड़ा

सुपरस्टार त्रुघ्न सिन्हा बॉलीवुड इंडस्ट्री के मंझे हुए एक्टर हैं। उन्होंने अपने दशकों के करियर में एक से एक सुपरहिट फिल्में हैं। हाल ही में वह शत्रुघ्न सिन्हा, अरबाज खान के चैट शो इनविंसिबल्स में पहुंचे थे, जिसमें उन्होंने अपनी फिल्मी जर्नी को लेकर बात की।

सुपर स्टार शत्रुघ्न सिन्हा का भारतीय सिनेमा में एक लंबा और शानदार करियर रहा है। हालही में अभिनेता अरबाज खान के साथ उनके चैट शो ‘इनविंसिबल्स’ में दिग्गज एक्टर ने बातचीत में यह खुलासा किया कि कैसे ‘काला पत्थर’ में उन्हें कास्ट करते समय यश चोपड़ा बड़ी दुविधा में थे, जिसमें अमिताभ बच्चन और शशि कपूर भी थे।

अरबाज खान के शो द इनविंसिब्स में शत्रुघ्न सिन्हा ने ‘काला पत्थर’ को लेकर एक दिलचस्प किस्सा सुनाया। उन्होंने कहा, ‘बहुत सारे लोग नहीं चाह रहे थे कि मैं काला पत्थर में काम करूं, लेकिन उस समय सलीम जावेद की जोड़ी बेमिशाल थी. उस समय उनका होना बहुत काम आया। सलीम साहब ने यश चोपड़ा जी से कहा कि इस फिल्म में शत्रुघ्न सिन्हा को कास्ट करिए’।

शत्रुघ्न सिन्हा को लेकर असमंजस में थे यश चोपड़ा

शत्रुघ्न सिन्हा ने बातचीत में आगे बताते हुए कहते है, ‘इसके बाद यश चोपड़ा के सामने बड़ी दुविधा हो गई क्योंकि उनके कई एक्टर्स नहीं चाहते थे कि मैं काला पत्थर में काम करूं।

उन्होंने मुझसे बात की. कहानी की बात की तो की, लेकिन उन्होंने कहा कि आपको टाइम पर आना पड़ेगा। अगर सेट पर देर से आना है, तो पहले ही बता दीजिए।

बाद में सलीम साहब मेरे पास आए और कसमें दे दी कि कुछ भी हो जाए, लेकिन ये फिल्म छोड़ना मत क्योंकि ये तुम्हारी लाइफ के लिए गेम चेंजर साबित होगी। वो कोशिश करेंगे कि आप किसी बहाने ये फिल्म ना कर पाओ, लेकिन आप छोड़ना मत’।

काला पत्थर’ के लिए सलीम खान को दिया क्रेडिट

एक्टर ने आगे बताया कि वह इस फिल्म के लिए सलीम खान साहब को क्रेडिट देते हैं। शत्रुघ्न सिन्हा ने बताया, ‘सलीम साहब ने कहा कि ये एक ऐसी फिल्म है,

जिसमें आपका कल्ट रोल बन जाएगा और लोग आपको हमेशा याद रखेंगे। आज तक सबसे ज्यादा क्रेडिट काला पत्थर फिल्म करने के लिए सलीम खान साहब को देता हूं’।

काला पत्थर की शूटिंग में हुआ था कुछ ऐसा

शत्रुघ्न सिन्हा ने पहले खुलासा किया था कि ‘काला पत्थर’ की शूटिंग के दौरान उनके और अमिताभ बच्चन के कैरेक्टर के बीच एक लड़ाई के सीन को नाटकीय रूप से बदल दिया गया था। यह एक समान लड़ाई माना जाता था लेकिन शूटिंग के दौरान, इसमें शत्रुघ्न सिन्हा आ गए,

जब तक कि शशि कपूर के कैरेक्टर ने हस्तक्षेप नहीं किया, तब तक बच्चन ने सिन्हा को फिल्म से निकाल दिया गया। सिन्हा ने अपना पैर नीचे कर लिया और इसने 3-4 घंटे के लिए शूटिंग रोक दी जिससे बच्चन नाराज हो गए। सिन्हा और बच्चन ने बाद में ‘दोस्ताना’ में साथ काम किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button