बिज़नेस

Redmi लॉन्च करेगा 300 वॉट का चार्जर, पांच मिनट में फोन की बैटरी हो जाएगी फुल चार्ज

Redmi ने अपने इस 300 वॉट के चार्जर को लेकर कहा है कि यह चार्जर महज 5 मिनट में फोन की बैटरी को फुल चार्ज कर देगा, हालांकि रेडमी ने अपने इस 300 वॉट के चार्जर की टेक्निकल जानकारी नहीं दी है। Redmi Note 12 Discovery Edition चीन के बाजार में उपलब्ध है जो कि कंपनी का अब तक सबसे फास्ट चार्जिंग वाला फोन है। इसमें 210W की चार्जिंग है जिसे लेकर दावा है कि महज 10 मिनट में बैटरी फुल हो जाएगी

Redmi ने एक नई फास्ट टेक्नोलॉजी की घोषणा कर दी है। Redmi ने आधिकारिक तौर पर कहा है कि वह 300W का Immortal सेकेंड चार्जर पेश करेगी। Redmi ने अपने इस 300 वॉट के चार्जर को लेकर कहा है कि यह चार्जर महज 5 मिनट में फोन की बैटरी को फुल चार्ज कर देगा, हालांकि रेडमी ने अपने इस 300 वॉट के चार्जर की टेक्निकल जानकारी नहीं दी है।

Redmi ने अपने 300वॉट के चार्जर को लेकर चाइनीज सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Weibo पर जानकारी शेयर की है। पोस्ट में Redmi ने चार्जर का नाम 300W Immortal Second Charger बताया है। इसे कंपनी ने वैकल्पिक चार्जिंग टेक्नोलॉजी के तौर पर पेश करेगी।

रेडमी ने इस 300 वॉट वाले चार्जर को लेकर दावा किया है कि 4100mAh की बैटरी महज 43 सेकेंड में 10 फीसदी चार्ज हो जाएगी, 2 मिनट में 50 फीसदी और पांच मिनट में 100 फीसदी चार्ज हो जाएगी। रेडमी ने कहा है कि यह चार्जिंग की कोई नई टेक्नोलॉजी नहीं है, बल्कि Redmi Note 12 Pro+ के साथ मिलने वाले फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी को ही मोडिफाई किया गया है।

Redmi Note 12 Discovery Edition चीन के बाजार में उपलब्ध है जो कि कंपनी का अब तक सबसे फास्ट चार्जिंग वाला फोन है। इसमें 210W की चार्जिंग है जिसे लेकर दावा है कि महज 10 मिनट में बैटरी फुल हो जाएगी।

बता दें कि बार्सिलोना में चल रहे मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2023 में Realme GT Neo 5 की घोषणा हुई है जिसे दुनिया की सबसे फास्ट चार्जिंग वाला फोन कहा जा रहा है। इसमें 240W की चार्जिंग है जिसे लेकर दावा है कि 4600mAh की बैटरी को 10 मिनट में फुल चार्ज किया जा सकेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button