राज्य

भाजपा का संकल्प पत्र विकसित भारत के चार मजबूत स्तंभों को सशक्त करने वाला है : मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा

जयपुर
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने जयपुर के होटल क्लार्क आमेर में प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा का संकल्प पत्र विकसित भारत के चार मजबूत स्तंभों युवा, नारी, गरीब, किसान को सशक्त करने वाला है। राजस्थान पीएम मोदी की गारंटी के साथ है। हम प्रदेश की जनता के सहयोग और आशीर्वाद से विकसित भारत 2047 के संकल्प को और अधिक मजबूत करने के लिए प्रदेश की सभी 25 सीटों पर कमल खिलाएंगे। हमारा संकल्प पत्र जनता के लिए जनता द्वारा तैयार किया गया एक पवित्र विजन दस्तावेज है। भाजपा ने बाबा साहब अंबेडकर की पावन जयंती पर विकास का संकल्प पत्र देश के सामने प्रस्तुत किया है। इसलिए मैं कहना चाहता हूं यह संकल्प पत्र गारंटी के पूरा होने की गारंटी है।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 के लिए हमारे पास 10 साल का रिपोर्ट कार्ड है। हमारे पास दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता नरेंद्र मोदी का नेतृत्व है। विपक्षी घमंडीया गठबंधन के पास ना तो नियत है, ना नेता है और ना ही नीति है। पिछले 10 वर्षों में मोदी सरकार सेवा, सुशासन, गरीब कल्याण को अपना ध्येय मान कर काम करती रही है। वर्ष 2014 में जो भारत विश्व की 11वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था था वही आज विश्व की पांचवी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के तीसरे कार्यकाल में भारत विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि पीएम मोदी की गारंटी 24 कैरेट सोने की गारंटी है। मोदी की गारंटी की बात करें तो जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाना, नारी शक्ति वंदन अधिनियम के माध्यम से महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण, अयोध्या में राम मंदिर निर्माण, गरीब कल्याण के तहत 25 करोड़ लोगो को गरीबी रेखा से बाहर निकालना शामिल है। पीएम मोदी के नेतृत्व में देश में होने वाली सभी भर्ती परीक्षाओं को पारदर्शी बनाते हुए पेपर माफियाओं के खिलाफ सख्त कानून बनाया है। राजस्थान की बात करें तो हमारे यहां 100 दिन के अन्दर पेपर लीक के खिलाफ जो कार्रवाई हुई है वह युवाओं को सुकून प्रदान करती है।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भाजपा का संकल्प पत्र गरीब, युवा, अन्नदाता, नारी शक्ति पर केंद्रित है। संकल्प पत्र में मुफ्त राशन योजना को 5 साल के लिए बढ़ाया गया, जन औषधि केंद्रो का विस्तार जहां पर 80 प्रतिशत सस्ती दवाइयां मिलती हैं, आयुष्मान भारत के तहत 70 साल की आयु से ऊपर वाले बुजुर्गों को 5 लाख का मुफ्त इलाज, पीएम आवास योजना के तहत 4 करोड़ घर बनाने के बाद 3 करोड़ नए घर बनेंगे। पहले उज्ज्वला योजना के माध्यम से मुफ्त रसोई गैस सिलेंडर दिये थे और अब गैस की पाईपालाईन बिछाने का काम किया जाएगा। सूर्य घर योजना के अंतर्गत मुफ्त बिजली, स्वंय सहायता समूहों की 10 करोड़ महिलाओं को सर्विस सेंटर से जोड़ना और जहां पहले एक करोड़ लखपति दीदी बनाई अब आगे 03 करोड़ लखपति दीदी बनाने का लक्ष्य रखा गया है।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि कांग्रेस केवल घोषणा पत्र जारी करती है, जबकि भाजपा आम जन से सुझाव लेकर संकल्प पत्र जारी करती है जिसेे तय समय में पूरा भी किया जाता है। राजस्थान सरकार की बात करें तो हमने संकल्प पत्र में जो वादे किए थे उनमें से 40-45 प्रतिशत वादे पूरे हो चुके हैं। ईआरसीपी, यमुना जल समझौता, अक्षय थर्मल ऊर्जा में 2 लाख 24000 करोड़ के समझौते, पेपर लीक माफियाओं के खिलाफ एसआइटी, 450 में गैस सिलेंडर, अपराधों की रोकथाम पर टास्क फोर्स ,पेट्रोल डीजल पर वैट और फ्रेट कम करके जनता को राहत देने का काम राजस्थान सरकार ने किया है। वहीं राज्य सरकार ने सामाजिक सुरक्षा पेंशन बढाई, जनप्रतिनिधियों का भत्ता बढ़ाने का कार्य किया है। जहां समस्याएं हैं वहां हम समाधान देते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button