राज्य

बारात के DJ में उतरा 11 हजार वोल्ट का करंट, 3 की मौत, शादी की खुशियां बदली मातम में

कौशांबी
यूपी के कौशांबी में शादी की खुशियां उस वक्त मातम में बदल गई, जब बारात का डीजे 11 हजार वोल्ट की हाईटेंशन तार की चपेट में आ गया। इस हादसे में सगे भाइयों सहित 3 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। वहीं, इस हादसे के बाद परिवार में मातम छा गया है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। पार्षद का आरोप है कि तार ढीला होने के चलते यह हादसा हुआ है।

जानिए क्या है मामला?
हादसा कोखराज़ थाना क्षेत्र के भरवारी नगर पालिका क्षेत्र के राम नगर की है। यहां कौशांबी थाना क्षेत्र के दुल्हनियापुर गांव निवासी पिंटू की शादी कोखराज थाना क्षेत्र के भरवारी नगर पालिका के राम नगर में अमृता प्रजापति से तय हुई थी। शनिवार रात बारात अपने तय समय के मुताबिक राम नगर पहुंची। नाश्ते के बाद बाराती डीजे की धुन पर नाचते गाते हुए दुल्हन के घर की तरफ बढ़ने लगे।

लड़के के पिता सम्मारी के अनुसार बारात दुल्हन के घर से कुछ दूर थी। इसी बीच बारात का डीजे सड़क के ऊपर से गुजरी हाईटेंशन विद्युत तार से टच हो गया। इससे डीजे में करंट उतर आया। करंट की चपेट में आने से बारात में शामिल दो सगे भाई राजेश और रवि पुत्र राम भवन निवासी दुल्हनियापुर व डीजे मजदूर सतीश पुत्र लालाराम की मौत हो गई। पुलिस ने तीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। घटना के बाद से परिवारजनों में कोहराम मचा है।

क्या कहती है पुलिस?
इस बारे में सीओ सिराथू अवधेश विश्वकर्मा के अनुसार बारिश होने के कारण डीजे में छाता लगा दिया गया था, जिससे कि पानी की बूंद न गिरे। उस छाता को सतीश ने पकड़ा हुआ था। जब साउंड सिस्टम खडंजे से जा रहा था, तभी बगल में हाईटेंशन तार जो काफ़ी नीचे था इससे तार टच हो जाने के कारण सतीश घायल हो गया था। साउंड सिस्टम के बगल में दो व्यक्ति और खड़े थे वो भी घायल हो गए थे। ग्रामीणों की मदद से पुलिस ने मंझनपुर इलाज़ के लिए भेजा था। वहां पर उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। शव का पंचनामा भर दिया गया है। शवों को मोर्चरी भेज दिया गया है। अन्य कार्रवाई की जा रही है।
 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button