अपराधखास खबरे

इंदौर। दत्त नगर से हुई एक्सयूवी-500 कार चोरी का, पुलिस थाना राजेंद्र नगर ने पर्दाफाश कर आरोपियों को किया गिरफ्तार।

इन्दौर शहर में चोरी, नकबजनी, वाहन चोरी, लूट आदि की वारदातों पर अंकुश लगाने हेतु, इनमें संलिप्त बदमाशों के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही के निर्देश वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा दिए गए हैं। उक्त निर्देशों के अनुक्रम में कार्यवाही करते हुए पुलिस थाना राजेंद्र नगर द्वारा एक कर छोरी की घटना का पर्दाफाश कर, आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है

पुलिस थाना राजेंद्र नगर पर दिनांक 15-9-23 को फरियादी मोहित पिता संतोष वर्मा निवासी दत्त नगर इंदौर द्वारा थाना आकर रिपोर्ट की गई कि उन्होनें दिनाक 14.09.2023 से 15.09.23 की रात के दरमियान अपनी XUV 500 कार क्रमांक HR51AQ3636 को अपने घर के बाहर दत्तनगर मे खड़ी करकर लाक लगाकर सो गए थे। सुबह जब देखा तो मेरी कार घर के बाहर नहीं दिखी कोई अज्ञात व्यक्ति मेरी कार चुराकर ले गया है। फरियादी रिपोर्ट पर थाना राजेन्द्रनगर पर अपराध धारा 379 का कायम कर विवेचना मे लिया गया।

वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में घटना में अज्ञात कार चोर की पतारसी हेतु थाना प्रभारी राजेन्द्रनगर व उनकी टीम द्वारा आरोपियों की पतारसी के लिए घटना स्थल के आसपास सीसीटीवी फुटेज चेक किए गए जिसमे चोरी की गई कई कार, डी मार्ट चौराहा, केट चौराहा, आईआईएम स्क्वेयर, होकर पीथमपुर एंव सागोर कुटी से बेटमा की तरफ जाते हुए कार को सीसीटीवी में देखा गया। चोरी गई एक्सयूवी कार एव अज्ञात चोरो की पतारसी में राजेन्द्रनगर थाने की टीम ने करीबन 100 सीसीटीवी कैमरे चेक किये जिसमें यह पता चला कि कार को चोर, घटना स्थल से बेटमा की और ले गये है।
इसी कड़ी में चेक करते पाया की चोरी हुई एक्सयूवी कार सागोर से बेटमा की और जाने बाले रास्ते पर स्थित कालोनी कल्याण सम्पत में जाते हुए दिखाई दी। बाद उक्त कार एवं अज्ञात आरोपी की पतारसी करते मुखबीर से सूचना मिली एक सफेद रंग की एक्सयूवी कार से किट्टू टंडन एंव उसके साथियो को घूमते हुए देखा है। पतारसी करते समीर उर्फ किट्टू टंडन निवासी कल्याण सम्पत कालोनी बेटमा रोड इंदौर को पकड़ा।
आरोपी से पूछताछ की गई जिसमें उसने बताया कि मेने अपने साथी विजय उर्फ भूरा मलैया निवासी आवास कालोनी बेटमा और विशाल यादव निवासी बेटमा के साथ मिलकर संतोष वर्मा को बेची हुई कार XUV 500 क्रमांक HR51AQ3636 जिसकी एक चाबी मेरे पास रखी थी और मेने खरीददार संतोष वर्मा से बोला था कि दूसरी चाबी खो गई है और मेरे पास रखी चाबी से अपने साथियो के साथ मिलकर संतोष वर्मा की कार चोरी की है।
पुलिस द्वारा आरोपी विजय उर्फ भूरा मलैया निवासी आवास कालोनी बेटमा को भी गिरफ्त में लिया गया है।

किट्टू डंटन व उसके साथी भूरा उर्फ विजय से पूछताछ में बताया कि घटना दिनांक को किट्टू टंडन, विजय उर्फ भूरा और विशाल यादव के साथ दिनांक 14.09.23 इंदौर आये और नोबलटी मार्केट गये फिर रात होने का इंतजार किया फिर रात होने पर एक्सयूवी गाडी दत्त नगर से चोरी करके बेटमा ले गये और फिर वहां से दो-तीन पहले ओमकारेश्वर में पार्किंग में ले जाकर गाडी छुपा दी थी फिर दो दिन बाद गाडी लेने गये कार चालू नही हुई तो गाडी को टोचन करके बेटमा लाये ।

पूछताछ में आरोपी किट्टू टंडन ने बताया था कि मैंने एक्सयूवी कार को अवैध शराब धंधा करने के लिये चोरी की थी। और उसने बताया है कि वह पहले भी अवैध शराब की तस्करी में थाना सिंघाडा और गुजरात में वह पकड़ा गया है और अभी कुछ दिनो पहले ही मनावर जेल से छूटा है।

पुलिस द्वारा दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनसे चोरी की गई xuv 500 कर जप्त कर आरोपियों के विरुद्ध विवेचना के आधार पर अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जा रही है। तथा आरोपियो से अन्य घटनाओ के संबंध मे भी पूछताछ की जा रही है।

उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी राजेंद्र नगर सियाराम गुर्जर, उनि विकास शर्मा, उनि प्रदीप यादव, प्रआर विजेंद्र सिंह, प्रआर संजय चावड़ा, प्रआर राजू बघेल, प्रआर सुधीर राय, प्रआर.लवकुश, आर. सौरभ शर्मा, आर. इंदर एवं साइबर टीम की सराहनीय भूमिका रही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button